Google Chromebook Laptop Only In Rs. 12999/-

भारतीय कंपनी XOLO और Nexian ने मिलकर गूगल इंडिया के एक इवेंट में अपना पहला क्रोमबुक लैपटॉप लॉन्च किया है। इस डिवाइस की कीमत सिर्फ 12999 रुपए है। जहां XOLO क्रोमबुक अगले कुछ दिनों में स्नैपडील में बिक्री के लिए आएगा वहीं, Nexian एयर क्रोमबुक लैपटॉप अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

आपको बताते चलें कि गूगल इंडिया ने ये दोनों क्रोमबुक लैपटॉप्स भारतीय कंपनियों के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च की हैं। इनके अलावा, गूगल ने आसुस क्रोमबुक फ्लिप C201 और एक सैमसंग क्रोमबुक के मॉडल की भी घोषणा की। ये मॉडल इस साल के अंत तक लॉन्च होंगे।
दोनों ही लैपटॉप्स में गूगल ड्राइव 100 GB स्टोरेज उपलब्ध है। इसके अलावा, गूगल ऐप्स और अन्य फीचर जैसे 9 यूजर्स एक साथ वीडियो चैटिंग कर सकते हैं। इसके अलावा, जीमेल और गूगल ड्राइव ऑफलाइन इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

Xolo Chromebook-
फीचर्स की बात करें तो XOLO क्रोमबुक में 11.6 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन है। इसके अलावा, रॉकचिप 3288 प्रोसेसर और ARM MALI 760 क्वाड-कोर GPU दिया गया है। इस लैपटॉप में 2GB रैम है। XOLO क्रोमबुक में 16 GB की मेमोरी है और इस लैपटॉप में HD (720*1280 पिक्सल रेजोल्यूशन) वेबकैम दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इस लैपटॉप में HDMI, कार्ड रीडर, दो यूएसबी पोर्ट्स, वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे बेसिक फीचर्स दिए गए हैं।

XOLO कंपनी के अनुसार ये लैपटॉप सिंगल चार्ज में 10 घंटे तक का वर्कटाइम दे सकता है। इस लैपटॉप का वजन 1.15 किलो है। इसका साइज 290*205*17.9mm है। ये भारत के सबसे सस्ते लैपटॉप्स में से एक है। XOLO क्रोमबुक लैपटॉप कब से बिक्री के लिए आएगा इसकी कोई निर्धारित तारीख नहीं बताई गई है।


Nexian Air Chromebook-
निक्सन एयर क्रोमबुक के फीचर्स काफी कुछ XOLo क्रोमबुक से मिलते जुलते हैं। अमेजन.इन की लिस्टिंग के अनुसार इस लैपटॉप में भी रॉकचिप 3288 क्वाड-कोर प्रोसेसर है जो 1.8 GHz की स्पीड पर काम करता है। इस लैपटॉप का डिस्प्ले रेजोल्यूशन 1366*768 पिक्सल का है। इसका डायमेंशन 292*209*22.6mm का है और वजन 1.25 किलो।

कंपनी के अनुसार ये लैपटॉप रग्गड (स्ट्रॉन्ग और अनईवन सरफेस वाला) है और शॉक रेजिस्टेंट भी। इस लैपटॉप में 4200 mAh की बैटरी है। कंपनी के अनुसार इस लैपटॉप की बैटरी 8 घंटे तक सिंगल चार्ज में काम कर सकती है। इस लैपटॉप में भी 16GB की इंटरनल मेमोरी है।

source : http://www.bhaskar.com/news/GAD-LAT-google-launches-new-chromebooks-with-xolo-and-nexian-4994764-PHO.html
Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments :