"Just Dial" First Indian Online Search Portal

Just Dial Call at 8888888888
Search Anything At Anywhere



वैंकटचलम स्थनु सुब्रमणि मणि कोलकाता में पले बढ़े इस शख्स ने बेहद संघर्ष के बाद उस कंपनी को 900 करोड़ रु. की बनाया है, जो उन्होंने 1996 में मुंबई के एक गैरेज से शुरू की थी। पत्नी के गहने बेचने पड़े, किराए का फर्नीचर, किराए के कंप्यूटर और 50 हजार रु. से कंपनी शुरू की गई। मात्र 6 कर्मचारियों से कंपनी का काम शुरू किया गया था।





अब इसके ब्रैंड एम्बेसेडर से लेकर इंवेस्टर तक अमिताभ बच्चन हैं। जस्ट डायल का आइडिया 22 साल की उम्र से ही उनके जेहन में था, जब वे यूनाइटेड डाटाबेस इंडिया कंपनी के यैलो पेजेस के लिए काम करते थे। इसी के चलते वे 1989 में आस्क मी नाम से एक कंपनी शुरू कर चुके थे, लेकिन तब चूंकि कनेक्शन ज्यादा नहीं थे, इसलिए बात नहीं बन सकी।

8888888888 यह नंबर अभी जस्ट डायल के लिए लगाया जाता है। 1996 में मुंबई के कांदिवली एक्सचेंज का नंबर हुआ करता था। किसी तरह से उन्होंने एक्सचेंज के जीएम को यह नंबर उनको देने के लिए मना लिया। परंतु 15000 रु. न चुका पाने के बाद वे इसे नहीं ले सके। लेकिन अब यह नंबर उनके ही पास है।एक समय उन्होंने वेडिंग प्लानिंग कंसल्टेंसी का भी काम किया।
इसकी प्रेरणा उनको पत्नी अनिता से ही मिली। शादी के वक्त अनिता को टेक्नोलॉजी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। लेकिन जब से स्मार्टफोन खरीदा था, वे उस पर एक जानकार की भांति उंगलियां चलाती थी। बस इसी को देखकर मणि के मन में ख्याल आया कि क्यों न ऐसा काम शुरू किया जाए, जो हर आदमी के काम आए। हां, वक्त मिलने पर वे पत्नी के साथ स्क्रिप्ट लिखने भी बैठ जाते हैं, जो फिल्मों के लिए लिखती हैं।

source : http://www.bhaskar.com/news-fli/UT-DEL-HMU-NEW-success-story-of-just-dial-chief-vss-mani-5001117-PHO.html
Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments :